10 दिन में शुरू होने वाला है टी20 वर्ल्ड कप, टीम इंडिया के पास छक्के लगाने वाले बैटरों की फौज तैयार
खेल

10 दिन में शुरू होने वाला है टी20 वर्ल्ड कप, टीम इंडिया के पास छक्के लगाने वाले बैटरों की फौज तैयार

[ad_1]

हाइलाइट्स

10 फरवरी से शुरू होगा महिला टी20 वर्ल्ड कप
साउथ अफ्रीका में खेला जाना है टी20 वर्ल्ड कप

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार है. हाल ही में अंडर 19 टीम के टी20 विश्व कप जीतने से सीनियर टीम भी उत्साहित है. भारत को अगले महीने से शुरू होने जा रहे टूर्नामेंट को जीतने का दावेदार माना जा रहा है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में खेलने उतरेगी तो नजर सिक्स हिटर से भरी इस टीम पर रहेगी.

साउथ अफ्रीका की मेजबानी में 10 फरवरी से आईसीसी टी20 विश्व कप की शुरुआत होने जा रही है. 10 टीमें इसमें भाग लेंगी और कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे. फाइनल मैच 26 फरवरी को खेला जाना है. भारत को ग्रुप बी में इंग्लैंड, आयरलैंड, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के साथ रखा गया है. ग्रुप ए की बात करें तो मेजबान साउथ अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ रखा गया है.

भारत में सिक्स हिटर की भरमार

टीम इंडिया में इस वक्त आसमानी छक्के उड़ाने वालों की भरमार है. हालिया अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप जीतकर लौटी शेफाली वर्मा इस लिस्ट में सबसे आगे है. ओपनिंग में इस वक्त उनसे खतरनाक बैटर कोई और नहीं नजर आता. 51 टी20 में उन्होंने कुल 48 छक्के लगाए हैं और स्ट्राइक रेट 134.53 का है. अनुभवी ओपनर स्मृति मंधाना भी तेजी से रन बनाने में माहिर हैं. 111 टी20 में 123.58 की स्ट्राइक रेट खेलते हुए कुल 50 छक्के वो लगा चुकी हैं.

कप्तान हरमनप्रीत कौर विस्फोटक पारी खेलने के लिए जानी जाती हैं. 145 मुकाबले खेलने के बाद उन्होंने 2919 रन बनाए हैं. टी20 में 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वो शतक भी जमा चुकी हैं. ऋचा घोष भी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने हालिया ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 187 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच टाई कराया था.

Tags: Harmanpreet kaur, Shefali Verma, Smriti mandhana

[ad_2]

Source link