बिहार

अपडेट्स बिहार: अमृतसर-पटना के बीच सुपरफास्ट स्पेशल फेस्टिवल एक्सप्रेस; 19 से 28 अक्टूबर के बीच चलेगी 3-3 दिन


बिहार4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय रेलवे ने दिवाली व छठ पूजा के मद्देनजर अमृतसर और पटना शहरों के बीच सुपर-फास्ट फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। यह ट्रेन 18 से 28 अक्टूबर तक तीन-तीन दिन के लिए दोनों शहरों के बीच रवाना की जाएगी। यह ट्रेन 1437 कि.मी. का सफर तकरीबन 25 घंटों के बीच में पूरा करेगी।

रेलवे की तरफ से जारी की गई सूचना के अनुसार सुपर-फास्ट फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 04076 अमृतसर से 18, 22 और 26 अक्टूबर को दोपहर 2.50 बजे रवाना की जाएगी। यह ट्रेन अगले दिन दोपहर 3.45 बजे पटना पहुंचेगी। इसकी एवरेज स्पीड 57.67 कि.मी. प्रति घंटा होगी और यह 24.55 घंटों में सफर पूरा करेगी। पढ़िए पूरी खबर…

राज्यपाल फागू चौहान की तबीयत बिगड़ी, 2 दिन से हाई फीवर; IGIMS में चल रहा इलाज

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें IGIMS में भर्ती किया गया है। उनका इलाज चल रहा है। बता दें कि करीब एक हफ्ते से वो बीमार हैं। दो दिनों से उनको काफी हाई फीवर है। IGIMS के प्राइवेट वार्ड में डॉक्टर की टीम लगातार उनका इलाज कर रही है। गुरुवार को रात में उन्हें हल्की बेहोशी आई थी, जिसके बाद उन्हें IGIMS में लाया गया।

राज्यपाल की तबीयत में हो रहा सुधार

सूत्रों के मुताबिक गुरुवार की देर रात उन्हें हल्की बेहोशी आई थी, उसके बाद तत्काल उन्हें आईजीआईएमएस में लाया गया है। इससे पहले भी उनका इलाज आईजीआईएमएस में ही चल रहा था। डॉक्टर्स की टीम लगातार उनका इलाज कर रही है। डॉक्टर्स के मुताबिक अब वो होश में है और स्थिति में सुधार हो रहा है।

“मॉनिटरिंग के लिए डॉक्टरों की टीम लगाई गई है। कल ही उन्हें यहां लाया गया है। प्राइवेट वार्ड में वो भर्ती हैं। जांच में पता चला कि उन्हें यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन है, इसी का इलाज किया जा रहा है। फिलहाल उनकी हालत में सुधार है।”- डॉक्टर मनीष मंडल, अधीक्षक, आईजीआईएमएस

राज्यपाल को यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन

आईजीआईएमएस के अधीक्षक डॉक्टर मनीष मंडल ने बताया कि अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनकी कई तरह की हेल्थ जांच करवाई गई है, जिससे पता चला है कि उन्हें यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन है। जिसका इलाज किया जा रहा है. बता दें कि राज्यपाल फागू चौहान पहले से ही आईजीआईएमएस में ही इलाज कराते आए हैं और इस बार भी उनका इलाज आईजीआईएमएस के डॉक्टर ही कर रहें हैं।

खबर अपडेट हो रही है…

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.