खेल

CWG 2022: भाभी ने जीता गोल्ड तो देवर ने सिल्वर, क्रिकेट से लेकर एथलेटिक्स तक में मचाया धमाल


बर्मिंघम. कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games 2022) का आज अंतिम दिन है. सभी खिलाड़ी मेडल जीतकर टैली में मेडल की संख्या बढ़ाना चाहेंगे. गेम्स में कई रोचक बातें भी देखने को मिल रही हैं. पहली बार गेम्स में महिला क्रिकेट को शामिल किया गया और ऑस्ट्रेलिया की टीम यहां गोल्ड जीतने में सफल रही. फाइनल में कंगारू टीम ने भारत को हराया. टीम में एलिसा हीली (Alyssa Healy) भी शामिल थीं. वे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की पत्नी हैं.  वहीं स्टार्क के छोटे भाई ब्रेंडन क्लार्क भी गेम्स भी उतरे थे. उन्होंने यहां सिल्वर मेडल पर कब्जा किया.

ब्रेंडन स्टार्क एथलेटिक्स के हाई जंप इवेंट में उतरते हैं. 28 वर्षीय ब्रेंडन ने बर्मिंघम में हाई जंप इवेंट का सिल्वर मेडल अपने नाम किया. ब्रेंडन ने 2.25 मीटर जंप के साथ सिल्वर पर कब्जा जमाया. वहीं भारत के तेजस्विन शंकर ने 2.22 मीटर जंप के साथ ब्रॉन्ज जीता. इससे पहले 2018 गोल्ड कोस्ट गेम्स में ब्रेंडन स्टार्क ने गोल्ड जीता था. ब्रेंडन ने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत 2010 में यूथ ओलंपिक से की थी. वहां उन्होंने सिल्वर जीता था.

हीली का प्रदर्शन नहीं रहा अच्छा
ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम भले ही क्रिकेट का गोल्ड मेडल जीतने में सफल रही, लेकिन एलिसा हीली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. पहले मैच में वे भारत के खिलाफ खाता नहीं खोल सकी थीं. ग्रुप राउंड के अंतिम 2 मुकाबलों में उन्होंने बारबाडोस के खिलाफ नाबाद 23 और पाकिस्तान के खिलाफ 4 रन बनाए थे. सेमीफाइनल में एक बार फिर उनका बल्ला शांत रहा. न्यूजीलैंड के खिलाफ वे 14 रन बनाकर आउट हुईं. फाइनल में उन्हाेंने 7 रन बनाए.

CWG 2022: भारत के कॉमनवेल्थ गेम्स में 50 मेडल पूरे, जानिए हर खेल की पूरी डिटेल

टी20 की वर्ल्ड चैंपियन एलिसा हीली का रिकॉर्ड टी20 में बेहतरीन है. वे 132 मैच में 23 की औसत से 2207 रन बना चुकी हैं. एक शतक और 12 अर्धशतक लगाया है. नाबाद 148 रन की बड़ी पारी खेली. कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले 2020 के टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला टीम को मात दी थी.

Tags: Alyssa Healy, Athletics, Australia, Commonwealth Games, Cricket, Mitchell Starc



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.